T20 WORLD CUP: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया, रवींद्र जडेजा प्लेइंग XI में जगह पाने के क्यों है हकदार

0


आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से हो रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप ओमान और यूएई में खेला जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को स्पिनर के तौर पर जगह मिली है। रवींद्र जडेजा को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, मेंटॉर एमएस धोनी और कप्तान विराट कोहली को प्लेइंग चुनने में दिक्कत हो सकती है। आशीष नेहरा का मानना है कि एक खिलाड़ी जो टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के हकदार हैं वो खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं। 

नेहरा ने क्रिकबज से कहा,’ ये तथ्य है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के पास पांच स्पिनर हैं। ये माना जाता है सिलेक्शन कमेटी उम्मीद कर रही है कि यूएई और ओमान में पिच स्पिनरों के लिए अधिक मददगार साबित होगी। जहां तक स्पिन की बात है तो जडेजा को वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर और आर अश्विन से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, लेकिन नेहरा को लगता है कि उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए कोचिंग स्टाफ के लिए जडेजा को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा।’

IPL 2021 KKR vs DC: आज आमने सामने होंगी कोलकता नाइट राइडर्स- दिल्ली कैपिटल्स, ऐसे हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

आईपीएल 2021 की बात करें तो रवींद्र जडेजा ने 10 मैचों में 179 रन बनाए हैं। आईपीएल 2021 के पहले फेज में जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 62 रनों की पारी खेली। उन्होंने हर्षल पटेल को एक ओवर में 37 रन ठोके। रविवार को जडेजा केकेआर के खिलाफ 22 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और 1 विकेट लिया। नेहरा ने इसके लिए जडेजा की सराहना की और कहा कि उनकी पारी धोनी, आंद्रे रसेल और कीरोन पोलार्ड की याद दिलाती है जो अपने करियर में बार-बार ऐसा पारियां खेलते हैं। नेहरा ने आगे कहा कि ये देखना होगा कि क्या टीम टीम इंडिया उन्हें पहले स्पिनर के तौर पर शामिल करता है कि तीसरे स्पिनर के तौर पर। मैं कहूंगा कि हमने अब तक जो हालात देखे हैं, वह कोच शास्त्री, कप्तान कोहली और मेंटर धोनी के दिमाग में पहला नाम होंगे जब वो प्लेइंग इलेवन तय करेंगे।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.