T20 World Cup: पाकिस्तान ने अपनी जर्सी से मेजबान भारत का हटाया नाम, फोटो वायरल

0


टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप इस बार यूएई में होना है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ी इस समय यूएई में आईपीएल 2021 में हिस्सा ले रहे हैं। भारत टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ करेगी। सोशल मीडिया में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी की फोटो वायरल हो रही है। इस जर्सी में  मेजबान देश के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ है। भारत आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का मेजबान देश है। इस जर्सी के सामने आने के बाद इसे लेकर विवाद शुरू हो गया है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) के नियमों के मुताबिक किसी भी टीम की जर्सी पर टूर्नामेंट के नाम के साथ मेजबान देश का नाम और साल अनिवार्य होता है। इस बार भारत टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है।  ऐसे में जर्सी पर उसका नाम होना जरूरी है। टी-20 वर्ल्ड कप पहले भारत में खेला जाना था, लेकिन भारत में कोरोना महामारी की वजह से बीसीसीआई और आईसीसी ने आपसी सहमति के बाद आयोजन स्थल को ओमान और यूएई में ट्रांसफर कर दिया। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑफिशियल तौर पर टीम की जर्सी की जानकारी नहीं दी है। इस पर विवाद गहराने की आशंका है।

गुरुवार को टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे कई टीमों की जर्सी की तस्वीर सामने आई थी, पाकिस्तान की जर्सी उससे बिल्कुल अलग थी। आईसीसी के नियमों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी पर आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप इंडिया 2021 लिखा जाना था, जबकि उनकी जर्सी पर इंडिया की जगह यूएई लिखा है। सोशल मीडिया में जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें पाकिस्तान के कप्तान  बाबर आजम को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की नई जर्सी पहने देखा जा सकता है।

IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग ने बताया, मुंबई इंडियंस को किन 3 खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन

भारत का टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के सभी 5 मुकाबलों में पाकिस्तान को मात दी है। भारत और पाकिस्तान की टीमें 2 साल बाद भिड़ेंगी। जून 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ थाय़ तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था।

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.