T20 WC के लिए हो चुका टीम इंडिया का सिलेक्शन, इस दिन हो सकता है टीम ऐलान

0


इस साल अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो चुका है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सिलेक्शन कमेटी पहले टी20 वर्ल्ड के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का चयन कर चुकी है। इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के अधिकारी और सिलेक्टर्स ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से मुलाकात करके टीम को चुन लिया है। अधिकारियों ने कहा है कि चुनी गई टीम की घोषणा सोमवार शाम या मंगलवार सुबह की जा सकती है। इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर को जगह नहीं दी गई है। टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। 

इनसाइडस्पोर्ट ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा, ‘ यह सब टेस्ट मैच पर निर्भर करेगा। अगर मैच जल्दी खत्म हो जाता है तो सोमवार शाम को ही टीम की घोषणा कर दी जाएगी और अगर मैच देर तक चलता है तो मंगलवार सुबह टीम का ऐलान किया जाएगा। लेकिन हम इतना कन्फर्म कर सकते हैं कि 15 सदस्यीय टीम पहले ही चुन ली गई है।’ रिपोर्ट में कहा गया है कि कप्तान विराट कोहली और सिलेक्शन कमिटी के बीच चौथे टेस्ट मैच से पहले एक अहम मीटिंग हुई थी जिसमें टीम के चयन को अंतिम रूप दिया गया था। टीम चयन के दौरान केवल कुछ ही नामों को लेकर चर्चा हुई है।

T20 WC के लिए PAK टीम का ऐलान, फखर जमां और सरफराज अहमद की हुई छुट्टी

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड 2021 के लिए 10 सितंबर से पहले सभी टीमों को अपनी टीम घोषित करने का आदेश दे दिया था। इस आदेश से उन भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हो सकता है जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले होने वाले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर के टीम में जगह बनाना चाह रहे थे। वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, क्रुणाल पंड्या जैसे खिलाड़ियों पर नजरें होंगी। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। 

संबंधित खबरें





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.