SRH vs RR: जेसन रॉय के आते ही बदले सनराइजर्स हैदराबाद के तेवर, राजस्थान को एकतरफा मैच में 7 विकेट से हराया

0


आईपीएल 2021 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद ने 165 रनों के लक्ष्य को जेसन रॉय की 60 और कप्तान केन विलियमसन की नाबाद 51 रनों की शानदार पारी की बदौलत 9 गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया। इस हार से राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता अभी काफी मुश्किल हो गया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन की 82 रनों की आतिशी पारी के बूते 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। गेंदबाजी में एसआरएच की ओर से सिद्धार्थ कॉल ने सबसे ज्यादा दो विकेट अपने नाम किए। 

 

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जेसन रॉय और ऋद्धिमान साहा ने तूफानी शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 5.1 ओवर में 57 रन जोड़े। रॉय ने पहले मुस्ताफिजुर रहमान के ओवर में तीन और फिर अगले ओवर में क्रिस मोरिस के खिलाफ लगातार चार चौके जड़े। साहा बड़े शॉट खेलने के प्रयास में महिपाल की गेंद पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी छोर से रॉय का तूफान नहीं रुका और उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इंग्लिश बल्लेबाज की पारी का अंत चेतन सकारिया ने 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर किया। रॉय 42 गेदों में 60 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। प्रीयम गर्ग अपना खाता तक नहीं खोल सके और मुस्ताफिजुर को वापस कैच थमाकर पवेलियन लौटे। कप्तान केन विलियमसन 51 रन और अभिषेक शर्मा 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को दूसरे ही ओवर में एविन लुईस (6) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल (36) ने दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। यशस्वी को संदीप शर्मा ने क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद क्रीज पर उतरे लियाम लिविंगस्टोन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 4 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। महिपाल लोमरोर (नॉटआउट 29) ने सैसमन का अच्छा साथ निभाया और कैप्टन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 74 रनों की पार्टनरशिप जमाई। संजू सैमसन 57 गेंदों में 82 रनों की आतिशी पारी खेलने के बाद पारी के आखिरी ओवर में सिद्धार्थ कॉल की गेंद पर आउट हुए। रियान पराग को अगली ही बॉल पर सिद्धार्थ ने बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। राजस्थान ने इस तरह पहल बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए।
 

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.