SRH vs PBKS: रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी ने दिलाई पंजाब को रोमांचक जीत, जेसन होल्डर की मेहनत गई बेकार

0


आईपीएल 2021 के 37वें मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में 5 रनों से हराया। 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम जेसन होल्डर की 46 रनों की तूफानी पारी के बावजूद 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 120 रन ही बना सकी। पंजाब के गेंदबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 126 रनों के टारगेट को डिफेंड किया। टीम की ओर से रवि बिश्नोई ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए पंजाब ने एडम मार्करम (27) औक कप्तान केएल राहुल (21) की पारियों के बूते 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 125 रन बनाए थे। होल्डर ने गेंदबाजी में भी तीन विकेट अपने नाम किए थे। 

 

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और मोहम्मद शमी ने पहले ओवर में ही डेविड वॉर्नर (2) को चलता किया। इसके बाद शमी ने अपने अगले ओवर में कप्तान केन विलियमसन (1) को भी क्रीज पर सेट होने का कोई मौका नहीं दिया। इसके बाद मनीष पांडे (13) और ऋद्धिमान साहा (31) ने तीसरे विकेट के लिए अभी 22 रन ही जोड़े थे कि रवि बिश्नोई ने मनीष को क्लीन बोल्ड करके हैदरााबाद को तीसरा झटका दिया। रवि ने केदार जाधव (12) को भी बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। अब्दुल समद (1) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। 60 रनों पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही हैदराबाद की पारी में जेसन होल्डर ने आते के साथ ही जान फूंकी और नाथन एलिस के एक ओवर में दो छक्के समेत 16 रन बटोर कर मैच को रोमांचक बना दिया। हालांकि, शमी और अर्शदीप की बढ़िया गेंदबाजी के चलते पंजाब जीत करने में सफल रहा। 

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान केएल राहुल अच्छी शुरुआत करने के बाद 21 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने। इसी ओवर में होल्डर ने मयंक अग्रवाल (5) को भी पवेलियन की राह दिखाई। क्रिस गेल (14) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। निकोलस पूरन (8) ने आते के साथ ही एक सिक्स जरूर जमाया, लेकिन उसी ओवर में संदीप शर्मा ने उनको चलता कर दिया। दीपक हुड्डा (13) होल्डर का तीसरा शिकार बने। आखिरी के ओवरों में हरप्रीत बर्रार ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, जिसकी बदौलत पंजाब 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 125 रनों तक पहुंच सका।

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.