RCB Vs MI: हर्षल पटेल हैट्रिक लेने वाले आईपीएल में 18वें और आरसीबी के तीसरे गेंदबाज बने, ये रहे आंकड़े

0


इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई की पारी जारी है। आरसीबी द्वारा दिए गए 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 6 विकेट खोकर 100 के करीब रन बना लिए हैं। इस बीच, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। हर्षल पटेल ने तीन गेंदों के अंदर हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को पवेलियन भेजकर आईपीएल 2021 की पहली हैट्रिक अपने नाम कर ली है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हरा दिया। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की पूरी टीम महज 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए बैंगलोर ने कप्तान विराट कोहली की 51 और मैक्सवेल की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे। इस हार से अब मुंबई का प्लेऑफ में जाने का रास्ता काफी मुश्किल हो गया है।

हर्षल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 18वें गेंदबाज बन गए हैं। 2019 के बाद य​ह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने आईपीएल में हैट्रिक ली है। हर्षल आरसीबी के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। हर्षल से पहले आरसीबी के लिए सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही 2017 में बेंगलुरु में और प्रवीण कुमार ने 2010 में बेंगलुरु में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा के नाम है। मिश्रा ने आईपीएल में अबतक तीन बार हैट्रिक ली है। उनके अलावा युवराज सिंह ने दो बार यह कारनामा किया है। बाकी गेंदबाजों ने एक-एक बार अबतक आईपीएल में हैट्रिक ली है। 30 साल के हर्षल इस सीजन में 10 मैचों में अबतक 23 विकेट ले चुके हैं। इसमें एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट भी शामिल है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 17 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.