MI vs RCB: आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को एकतरफा मुकाबले में 54 रनों से हराया, हर्षल पटेल और ग्लेन मैक्सवेल रहे जीत के हीरो

0


आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस को एकतरफा मुकाबले में 54 रनों से हराया। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की पूरी टीम 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए आईपीएल 2021 की पहली हैट्रिक अपने नाम की। उन्होंने हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को तीन गेंदों के अंदर आउट करके बैंगलोर की जीत पक्की की। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल की 56 और कप्तान विराट कोहली की 51 रनों की शानदार पारी की बदौलत 6 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। मैक्सवेल ने गेंद से भी दो बड़े विकेट निकाले। 

 

 

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। डिकॉक 24 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद ईशान किशन (9) बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। कप्तान रोहित शर्मा 28 गेंदों में 43 रनों की बढ़िया पारी खेलने के बाद मैक्सवेल के जाल में फंस गए और देवदत्त पडिक्कल को कैच थमा बैठे। सूर्याकुमार यादव का यूएई लेग में फ्लॉप शो जारी रहा और वह सिर्फ 8 रन ही बना सके। क्रुणाल पांड्या को भी मैक्सवेल ने क्लीन बोल्ड करके चलता किया। इसके बाद पारी के 17वें ओवर में हर्षल पटेल ने पहली तीन गेंदों पर हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और फिर राहुल चाहर को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की और आरसीबी की जीत पर मुहर लगा दी। 

इससे पहले, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को  विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच करा  दिया। पडिक्कल का खाता भी नहीं खुला। विराट ने फिर श्रीकर भरत के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की।  भरत ने 24 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन की पारी खेली। विराट ने इसके बाद मैक्सवेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। विराट अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद एडाम मिल्ने की गेंद पर स्थानापन्न खिलाड़ी अनुकूल रॉय के हाथों लपके गए।  विराट ने 42 गेंदों पर 51 रन की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। मैक्सवेल ने 37 गेंदों पर 56 रन की आक्रामक पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। एबी डिविलियर्स छह गेंदों में 11 रन ही बना सके और 1वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए। बुमराह ने डिविलियर्स को पवेलियन भेजा। शाहबाज अहमद अंतिम ओवर में आउट हुए। मैक्सवेल ने पारी के 18 वें ओवर में 17 रन ठोके लेकिन अंतिम दो ओवरों में मात्र नौ रन बने।  आखिरी ओवर में तो सिर्फ तीन  रन ही गए। मुंबई की तरफ से बुमराह 36 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.