IPL 2021 RCB vs SRH: गौतम गंभीर ने बताया, क्यों बेमतलब नहीं है रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाला मुकाबला

0


इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम मुकाबला खेला जाएगा। आरसीबी पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गई है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि आज का मैच विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए इसे बेमतलब नहीं कह सकते हैं। गौरतलब है कि सनराइजर्स  हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में बाहर हो गई है और उसके पास खोने को कुछ नहीं है।

गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर एक चर्चा के दौरान कहा,’ यह एक अप्रासंगिक मैच नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह आरसीबी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। उन्हें पता है कि टॉप 2 में रहना कितना महत्वपूर्ण है। सबसे अहम वजह तो यही है कि अगर आप क्वालीफायर में चूक भी जाते हैं फिर भी फाइनल तक पहुंचने के लिए एक और मौका होगा। अगर कोई टीम तीसरे या चौथे स्थान पर लीग मुकाबलों को रहती है तो पिछले दो महीनों के दौरान की गई उनकी सारी मेहनत आसानी से बेकार हो सकती है।’

T20 World Cup: वॉर्मअप मैचों के शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की इन दो टीमों से होगी भिड़ंत

आरसीबी फिलहाल 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।  सीएसके का लीग चरण में मात्र एक मुकाबला बचा है। जबकिआरसीबी के पास दो मैच हैं, इसलिए उनके पास अभी भी शीर्ष दो में पहुंचने का मौका है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लीग चरण के आखिरी मुकाबले से पहले वो हैदराबाद को हराकर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी।  

उन्होंने आगे कहा कि चेन्नई की टीम को पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ हार मिली और अब आरसीबी को बस अपने बचे हुए दोनों मुकाबलों को जीतना। हां रन रेट वाला मामला भी सामने जरूर आएगा लेकिन बैंगलोर की टीम काफी अच्छा खेल रही है। जिस तरह से यह टीम इस समय खेल रही है वह लीग मुकाबलों को प्वॉइंट टेबल में टॉप 2 में खत्म करने की जरूर सोच रही होगी।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.