IPL 2021 RCB vs DC: केएस भरत ने बताया, आखिरी तीन बॉलो में ग्लेन मैक्सवेल ने उनसे क्या कहा

0


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मैच में 7 विकेट से हराया। आरसीबी के नए स्टार खिलाड़ी केएस भरत ने कहा कि उनके वरिष्ठ साथी ग्लेन मैक्सवेल को उन पर पूरा भरोसा था कि वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बड़ा शॉट खेलकर जीत दिला सकते हैं और यह विकेटकीपर बल्लेबाज आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर इस पर खरा उतरा। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भरत ने 52 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए। उन्होंने दबाव में धैर्य बनाए रखा और आवेश खान की मैच की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई।
    
इस रिजल्ट का हालांकि प्वॉइंट टेबल पर कोई असर नहीं पड़ा तथा दिल्ली 20 प्वॉइंट लेकर टॉप पर रहा। आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के समान 18 प्वॉइंट रहे। चेन्नई ने बेहतर रन रेट के कारण दूसरा स्थान हासिल किया। भरत से पूछा गया कि आखिरी ओवर से पहले उनके बीच क्या बातचीत हुई थी तो उन्होंने बताया कि कैसे मैक्सवेल ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया।  

IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग ने बताया, मुंबई इंडियंस को किन 3 खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 32 और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 44 रन की उपयोगी पारियां खेलने वाले भरत ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘आखिरी ओवर में मैंने और मैक्सी ने बात की कि हम किन क्षेत्रों में शॉट खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि गेंद को देखो और शॉट लगाओ। अंतिम तीन गेंदों में मैंने उनसे कहा कि क्या एक रन लेना है तो उन्होंने कहा कि तुम ही बड़ा शॉट खेलकर जीत दिला सकते हो। इससे मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ा।’
    
भरत ने कहा कि वह आखिरी ओवर से पहले बहुत अधिक नहीं सोचना चाहते थे। उन्होंने कहा, ‘मैं कई चीजों पर ध्यान देने के बजाय एक समय में एक गेंद पर ध्यान दे रहा था। मैंने चीजों को सरल बनाए रखा। हमने टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की।’ भरत आईपीएल के इस चरण में लगातार नंबर तीन पर खेलते रहे लेकिन टीम मैनजमेंट ने उनसे कहा कि बल्लेबाजी क्रम में किसी भी समय बदलाव किया जा सकता है।

IPL 2021 का सफर खत्म होने के बाद अब यहां जुटेंगे रोहित शर्मा-केएल राहुल जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी

उन्होंने कहा कि हम किसी भी क्रम में खेलने के लिये तैयार हैं। इसके बारे में स्पष्ट तौर पर बताया गया है। हर कोई अपनी चुनौती के लिए तैयार है। मुझे नहीं लगता कि किसी तरह की संवादहीनता है। जब आपको मौका दिया जाता है तो आप अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाना चाहते हो।

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.