IPL 2021, CSK vs KKR : कोलकाता के खिलाफ रोमांचक जीत पर बोले धोनी- जब आप अच्छा न खेलो और फिर भी जीत जाओ तो मजा आता है

0


चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को कहा कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बहुत अच्छा नहीं खेली लेकिन तब भी जीत दर्ज करना ‘सुखद’ रहा। आईपीएल बहाल होने के बाद तीन मैचों में तीन जीत दर्ज करने वाली चेन्नई प्लेऑफ के करीब पहुंच गई है। रविंद्र जडेजा ने अपने आक्रामक तेवरों का दिलचस्प नजारा पेश करते हुए रविवार को यहां आठ गेंदों पर 22 रन बनाए, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर दो विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग में अपना विजय अभियान जारी रखा।  

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘ यह शानदार जीत रही। कभी आप अच्छी क्रिकेट खेलते हो और हार जाते हो। तब मजा आता है जब आप अच्छा नहीं खेलते हो लेकिन फिर भी जीत हासिल कर लेते हो। दोनों टीमों ने अच्छी क्रिकेट खेली और दर्शकों ने इसका लुत्फ उठाया। हमने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों के लिए आसान नहीं था। हमने उन्हें छोटे स्पैल देने की कोशिश की। 170 का स्कोर हासिल किया जा सकता था। हमने जिस तरह से शुरुआत की उसके बावजूद अगर केकेआर जीत के करीब पहुंचा तो वह प्रशंसा का पात्र है।’ 

आखिर में आठ गेंदों पर 22 रन बनाने वाले मैन ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा ने कहा कि कई सप्ताह तक टेस्ट क्रिकेट खेलने के बाद सबसे छोटे प्रारूप में प्रदर्शन करना आसान नहीं है। जडेजा ने कहा, ‘ यह मुश्किल होता है। आप पांच दिवसीय क्रिकेट में खेल रहे होते हो फिर सीमित ओवरों में खेलते हो। मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा था। उन्नीसवें ओवर में बनाए गये रनों से मैच का पासा पलटा। लेकिन रुतुराज (गायकवाड़) और फाफ (डुप्लेसिस) ने हमें अच्छी शुरुआत दिलायी थी।

‘बीवी मुझे CSK की जर्सी नहीं पहनने देती’, मैच में प्लेकार्ड लेकर पहुंचा फैन, चेन्नई ने शेयर की फोटो

चेन्नई के सामने 172 रन का लक्ष्य था। फाफ डुप्लेसी (30 गेंदों पर 45 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (28 गेंदों पर 40 रन) ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई। मोईन अली ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाए, लेकिन वह जडेजा थे जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में दो चौके और दो छक्के जड़े जिससे चेन्नई ने आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के बाद चेन्नई फिर से टॉप पर पहुंच गई है। चेन्नई के अब 10 मैचों से 16 अंक हो गए हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के भी 10 मैचों से 16 ही अंक है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई फिर से चोटी पर पहुंच गई है। इस हार के बाद कोलकाता 10 मैचों में आठ अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। 

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.