IPL 2021 CSK vs DC: नॉकआउट स्टेज में दमदार रहा है चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन, दिल्ली कैपिटल्स को रहना होगा सावधान

0


इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 का नॉकआउट चरण रविवार से दुबई में शुरू होने जा रहा है। आईपीएल 14 का पहला क्वालिफायर आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है। आईपीएल 2020 की उपविजेता दिल्ली की कोशिश होगी कि वो इस बार खिताब पर कब्जा करें। वहीं पिछले साल हुए आईपीएल में बेदह खराब प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में शानदार वापसी की है। आंकड़ों की बात करें तो नॉकआउट स्टेज में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी दिखता है। सीएसके ने रिकॉर्ड  11वीं बार नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालीफाई किया है।

सीएसके साल 2020 के अलावा हर साल प्लेऑफ पहुंची है। साल 2016 और साल 2017 में बैन की वजह से टीम आईपीएल का हिस्सा नहीं था। चेन्नई अगर जीत दर्ज करती है तो वह नौवीं बार आईपीएल का फाइनल खेलेगी। सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो अगर आज वो चेन्नई को हरा देती है तो उसका ये दूसरा फाइनल होगा। साल 2020 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली फाइनल में पहुंची थी। उसे फाइनल में मुंबई के हाथों शिकस्त मिली थी और उसका आईपीएल जीतने का सपना टूट गया था।

IPL 2021 Qualifier 1: फाइनल की जंग में गुरू एमएस धोनी के सामने हैं चेले ऋषभ पंत, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2021 में प्वॉइंट टेबल में टॉप पर रहने वाल  दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में पांचवी बार प्लेऑफ में पहुंची है। दिल्ली कैपिटल्स को आज के मैच में सावधानी बरतनी होगी क्योंकि सीएसके का प्रदर्शन नॉकआउट स्टेज में शानदार रहता है। हालांकि आज क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।  दूसरा  क्वालिफायर बुधवार को शारजाह में खेला जाएगा। ये मुकाबला  एलिमिनेटर 1 की विजेता टीम के साथ होगा। सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कोलकात नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर 1 में शारजाह में भिड़ेगी।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.