IPL 2021 1st Qualifier, CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना की प्लेइंग XI से हुई छुट्टी

0


आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। चेन्नई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में स्टार और अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को शामिल नहीं किया है। रैना की जगह रोबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। रैना यूएई लेग में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और इसी के कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। वह पिछले मैच में भी टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। चेन्नई को उनकी गैर मौजूदगी में लीग के अंतिम लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। 

रैना का प्लेऑफ में दिल्ली के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर होने से चेन्नई को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि रैना चेन्नई के लिए आईपील प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। आईपीएल प्लेऑफ में चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में रैना सबसे टॉप पर है और इसके बावजूद कप्तान धोनी ने रैना को इस अहम मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। रैना ने आईपीएल प्लेऑफ मैचों में अबतक 714 रन बनाए हैं। इस मामले में धोनी 504 रनों के साथ दूसरे, शेन वाटसन 389 रनों के साथ तीसरे, माइक हसी चौथे और मुरली विजय पांचवें नंबर पर है।

रैना ने आईपीएल में हाल में अपने 200 मैच पूरे किए थे। उनके नाम 205 मैचों में 5528 रन  हैं। इसमें एक शतक दर्ज है और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 100 रन का है। आईपीएल 2021 में रैना ने 12 मैचों में केवल 160 रन ही बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 54 रन था।

संबंधित खबरें





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.