IPL 2021 : हर्षल पटेल ने किया खुलासा, हैट्रिक सेलिब्रेशन के दौरान कैसे विराट कोहली को पहुंचाई चोट

0


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में गेंद से बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। वह इस सीजन में 11 मैचों में अबतक 26 विकेट ले चुके हैं। हर्षल ने हाल में इस सीजन के 39वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने तीन गेंदों के अंदर हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को पवेलियन भेजकर आईपीएल 2021 की पहली हैट्रिक अपने नाम की थी। हर्षल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 18वें और बैंगलोर के तीसरे गेंदबाज बने हैं। हैट्रिक लेने के बाद वह इसका सेलिब्रेशन मनाते हुए काफी दूर तक भागे थे और इस दौरान उन्होंने कप्‍तान विराट कोहली को चोट भी पहुंचाई थी। हर्षल ने खुद अब इसका खुलासा किया है। 

हर्षल ने आईपीएल की वेबसाइट पर कहा कि उनकी हैट्रिक के बाद कुछ खिलाड़‍ियों को नुकसान हुआ। यह पूछे जाने पर कि सिराज का पैर ठीक है तो उन्होंने कहा, ‘हां सिराज का पैर ठीक है। जश्‍न पूरा करने के बाद सबसे पहले मैंने उससे यही पूछा था। अच्‍छी बात है कि वह ठीक है। हैट्रिक सेलिब्रेशन के दौरान विराट कोहली की जांघ पर खरोच आ गई थी, तो मुझसे कुछ नुकसान जरूर हुआ। परिस्थिति के हिसाब से ढलना हमेशा मेरे खेल का हिस्‍सा रहा। मैंने बहुत अच्‍छे से विभिन्‍न परिस्थितियों में खुद को ढाला है। यह ऐसी चीज है, जिस पर मुझे गर्व है।’

IPL 2021 RR vs RCB: हर्षल पटेल ने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर मचाई खलबली, बैंगलोर के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

उन्होंने आगे कहा, ‘यहां के मैदान बड़े हैं और पिच धीमी है, तो मुझे यहां गेंदबाजी करना रास आ रहा है। मेरी मानसिकता नहीं बदली। मेरी सोच नहीं बदली। परिस्थितियों में खुद को ढालने के लिए मानसिक रूप से खुद को तैयार किया। मुझे बहुत हद तक पता है कि मुझे किस तरह की गेंदबाजी करना है।’ 30 साल के हर्षल इस सीजन में 11 मैचों में अबतक 26 विकेट ले चुके हैं। इसमें एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट भी शामिल है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 17 रन देकर चार विकेट चटकाए थे।

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.