IPL 2021: विराट कोहली ने बयान से जीता दिल, ‘आखिरी दिन तक RCB के लिए समर्पित रहूंगा’

0


आईपीएल 2021 में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से मात देकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना दी। केकेआर से मिली इस हार के साथ विराट का बैंगलोर को एक बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने का सपना टूट गया। विराट अपनी कप्तानी में आरसीबी को कभी आईपीएल खिताब नहीं जिता पाए। विराट इस टूर्नामेंट के बाद आरसीबी टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट का बेशक टीम को पहला खिताब जीतने का सपना टूट गया हो, लेकिन मैच के बाद उन्होंने अपने बयान से सबका दिल जीत लिया है।

IPL 2021: इस खिलाड़ी ने अकेले दम पर तोड़ा विराट कोहली का सपना, बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

बतौर कप्तान आरसीबी की तरफ से अपना आखिरी मैच खेलने के बाद विराट ने कहा, ‘मैंने काफी कोशिश की है ऐसी परंपरा बनाने की जहां आक्रामक क्रिकेट खेली जा सके। अभी बस इतना कह सकता हूं कि मैंने अपना बेस्ट दिया है। मैंने यहां अपना 120 प्रतिशत दिया और मैदान पर खिताड़ी के रूप में फ्रेंचाइजी को अपना योगदान देता रहूंगा। अच्छा मौका है कि अब हम टीम को दोबारा खड़ा करें अगले तीन सालों के लिए। मैं आगे भी बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा। मेरे लिए ईमानदारी मायने रखती है और आईपीएल मे आखिरी दिन तक इसी फ्रेंचाइजी को समर्पित रहूंगा।’

IPL 2021: डीविलियर्स अगले साल भी आरसीबी के लिए खेलेंगे या नहीं, विराट कोहली ने किया कन्फर्म 

इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 138 रन बनाए। कप्तान विराट और देवदत्त पडीक्कल की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन बाद में रहस्यमयी स्पिनर सुनील नरेन के खिलाफ बल्लेबाज टिक कर खेल नहीं सके। टीम के लिए कप्तान विराट ने सर्वाधिक 39 रनों की पारी खेली। उनके बाद सबसे ज्यादा योगदान देवदत्त पडीक्कल था, जिन्होंने 21 रन बनाए। बैंगलोर से मिले इस लक्ष्य को कोलकाता ने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए शुभमन गिल ने सर्वाधिक 29 रनों की पारी खेली, जबकि वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन 26-26 रनों का योगदान दिया।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.