IPL 2021: विराट कोहली के बाद कौन संभाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान, आशीष नेहरा ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया दांव

0


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में शानदार रहा है। टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है और पहले एलिमिनेटर में आरसीबी की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से होनी है। टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह इस सीजन के बाद बैंगलोर की कप्तानी नहीं करेंगे और बतौर खिलाड़ी टीम में खेलेंगे। ऐसा में बड़ा सवाल उठता है कि स्टार खिलाड़ियों से सजी आरसीबी टीम की कमान कौन संभालेंगे। इस बीच, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल इस रोल को बखूबी निभाने का माद्दा रखते हैं। 

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने दिया बस एक मैच में मौका, फिर भी पीयूष चावला ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड”>IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने दिया बस एक मैच में मौका, फिर भी पीयूष चावला ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

‘क्रिकबज’ के साथ बातचीत करते हुए आशीष नेहरा ने कहा, ‘देवदत्त पडीक्कल के पास रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लीड करने की काबिलियत मौजूद है। अगर टीम लंबे समय के लिए एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश में है, जो कप्तान बना रह सके तो उनको पडीक्कल को कप्तानी सौंप देनी चाहिए।’ पडीक्कल का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में काफी शानदार रहा है और उन्होंने अबतक खेले 13 मैचों में 125.80 के औसत के साथ 390 रन कूटे हैं। पडीक्कल के बल्ले से इस सीजन एक शतक भी निकल चुका है और वह एक अर्धशतक भी जमा चुके हैं। कर्नाटक के इस बल्लेबाज के पास पारी को बुनने के साथ-साथ ताबड़तोड़ बैटिंग करने का भी हुनर है और यही वजह है कि वह लगभग ज्यादातर मैचों में बैंगलोर को अच्छी शुरुआत देने में सफल रहे हैं। 

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप की फाइनल टीम पर फैसला आज, फैन्स ने की इस खिलाड़ी को शामिल करने की मांग

बैंगलोर की टीम ने इस सीजन शानदार खेल दिखाया है और टीम लगातार दूसरे साल प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है। टीम ने 14 मैचों में से 9 में जीत दर्ज करते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। आखिरी मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से धूल चटाई। युवा बल्लेबाज श्रीकर भरत ने टीम को आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर जीत दिलाई और वह 78 रन बनाकर नाबाद रहे। एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर का सामना केकेआर से 11 अक्टूबर को शारजाह में होना है। 
 



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.