IPL 2021: मुंबई इंडियंस बेशक प्लेऑफ से चूकी, लेकिन टीम के नाम जुड़ा स्पेशल रिकॉर्ड

0


आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने शुकवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से हरा दिया। मुंबई के बल्लेबाजों ने प्लेऑफ में जगह बनाने की खातिर इस मैच में रनों का अंबार लगाते हुए निर्धारित ओवरो में स्कोरबोर्ड पर 235 रन टांग दिए। मुंबई से मिले 236 रनों के लक्ष्य के जवाब में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने शानदार जवाब देते हुए 193 रन बनाए। मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने 32 गेंदों में 84, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंद में 82 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के प्रयासों की वजह से मुंबई ने अपना आईपीएल इतिहास का बेस्ट स्कोर बनाया। टीम का इससे पहले बेस्ट स्कोर 223 था, जो उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 2017 में बनाया था।

IPL 2021 MI vs SRH: अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने “>IPL 2021 MI vs SRH: अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने

मुंबई को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए सनराइजर्स को 65 रन के स्कोर से कम पर रोकना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मैच खत्म होने के बाद मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स के एक समान 14 प्वॉइंट्स रहे, लेकिन रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम खराब नेट रनरेट (0.116) के कारण पांचवें स्थान पर रही। नाइट राइडर्स ने बेहतर नेट रन रेट (0.587) से चौथा स्थान हासिल किया और प्लेऑफ में जगह बनाई। सनराइजर्स की टीम आठ टीमों के प्वॉइंट टेबल में छह प्वॉइंट्स के साथ आखिरी स्थान पर रही।

IPL 2021: इशान किशन ने बताया, विराट कोहली के अलावा किन अन्य खिलाड़ियों की वजह से की फॉर्म में वापसी

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद इशान ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। इशान ने पहले ओवर में मोहम्मद नबी पर छक्का जड़ने के बाद अगले ओवर में सिद्धार्थ कौल पर लगातार चार चौके मारे। इशान ने जेसन होल्डर पर छक्के के साथ चौथे ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने ओवर की अंतिम दो गेंद पर दो और चौके जड़े और सिर्फ 16 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक है।

इशान आईपीएल पारी के पहले चार ओवर में अर्धशतक जड़ने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। किशन को इस मैच में सूर्यकुमार यादव का अच्छा साथ मिला। सूर्यकुमार ने 17वें ओवर में कौल पर तीन चौके मारे और इस दौरान 24 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया और टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने इस मैच के दौरान अपना बेस्ट आइपीएल स्कोर बनाया। मुंबई की पूरी पारी इन दोनों बल्लेबाजों के इर्द-गिर्द ही रही।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.