IPL 2021: प्वॉइंट टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स की हालत खस्ता, दिनेश कार्तिक ने बताया कैसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करेगी टीम

0


आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की राह आसान नहीं होने वाली लेकिन टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भरोसा है कि उनकी टीम बाकी बचे सात में से छह मैच जीतकर आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। दो बार की पूर्व चैंपियन केकेआर के लिए आईपीएल 2021 का पहला हाफ अच्छा नहीं रहा और टीम सात मैचों में सिर्फ दो में जीत दर्ज कर पाई। केकेआर की टीम प्वॉइंट टेबल में नीचे से दूसरे नंबर पर चल रही है। आईपीएल का बाकी सीजन यूएई में अगले कुछ दिन में शुरू होगा।

IND vs ENG: ओवल में भारत से हारी तो डरी इंग्लैंड, इन खिलाड़ियों को तुरंत टीम में जोड़ा

कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा कि, ‘हम सात में से छह मैच जीतना चाहते हैं (क्वालीफाई करने के लिए)। यह सामान्य सी बात है। एक टीम के रूप में यही हमारा लक्ष्य है। एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाएंगे, लेकिन अगले सात में से छह मैच जीतने की कोशिश करेंगे।’ इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम आईपीएल 2021 में अपने अभियान को दोबारा 20 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुरू करेगी। आईपीएल 2020 में केकेआर की टीम खराब नेट रन रेट के कारण नॉक आउट में जगह बनाने में नाकाम रही थी।

IND vs ENG: इंग्लैंड टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने की टीम इंडिया की तारीफ, बोले- उन्हें पता है कि वापसी कैसे करनी है

कार्तिक ने कहा कि, ‘पिछले साल जब हम यूएई में खेले थे, तो मामूली अंतर से चूक (प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से) गए थे। हमने क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम के बराबर मैच जीते, लेकिन इसके बावजूद नॉकआउट में जगह नहीं बना सके। लगातार दो साल हम प्वॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर रहे। यह अब भी मुझे कष्ट देता है।’ ब्रिटेन में कमेंटेटर के रूप में सफल रहने के बाद केकेआर के साथ लौटे कार्तिक ने जोर देते हुए कहा कि टीम सकारात्मक पक्षों पर ध्यान देगी और आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी।
 



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.