IPL 2021: तेज गेंदबाजों और इशान किशन के दम पर मुंबई इंडियंस की राजस्थान रॉयल्स पर आसान जीत, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

0


गेंदबाजों के बाद टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के जोरदार खेल के दम पर मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया है। मुंबई के लिए यह ‘करो या मरो’ की स्थिति वाला मैच था और टीम ने यहां जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। राजस्थान से मुंबई को 91 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए इस मैच में विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज इशान किशन हीरो साबित हुए, जिन्होंने मात्र 25 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। उनके अलावा रोहित ने 13 गेंदों पर 22 रन बनाए।

पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया बोले, 3000-4000 करोड़ में बिक सकती हैं नई IPL टीमें

इससे पहले जेम्स नीशम और नाथन कूल्टर नाइल की अनुशासित गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने राजस्थान नौ विकेट पर 90 रन पर रोक दिया था। शारजाह में पहले बल्लेबाजी करने वाली किसी भी टीम का यह न्यूनतम टी-20 स्कोर है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। आईपीएल के यूएई चरण में पहला मैच खेल रहे नीशम ने 12 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया, चूंकि यहां गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आ रही थी।

चोट के चलते IPL 2021 और टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन

दूसरी ओर कूल्टर नाइल ने चार ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिए। नीशम और कूल्टर नाइल ने मिलकर सिर्फ 26 रन दिए और सात विकेट चटकाए, जिससे मैच रॉयल्स के हाथ से निकलता चला गया। जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर दो विकेट लिए। रॉयल्स की पारी चार ओवर के भीतर बिखर गई । एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 41 रन था और पावरप्ले के आखिरी ओवर में पांच विकेट 50 रन के भीतर गिर गए। मुंबई ने उसके बाद उसे मैच में वापसी नहीं करने दी।

फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन (तीन) को जयंत यादव ने पवेलियन भेजा। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे और राहुल तेवतिया भी नहीं चल सके। क्रुणाल पांड्या की जगह नीशम को टीम में शामिल करने का फैसला मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ। उन्होंने बिना प्रयोग किए सीधे विकेट पर गेंदबाजी की। एविन लुईस (19 गेंदों में 24 रन) ने आगाज अच्छा किया, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। यशस्वी जायसवाल 12 रन बनाकर कूल्टर नाइल का शिकार हुए। 



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.