IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से फिर निकली स्पेशल पारी, इस लिस्ट में पहुंचे टॉप पर

0


ऋतुराज गायकवाड़ की 70 रनों की स्थिर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आखिरी ओवरों में छोटी लेकिन उपयोगी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से पीट दिया। आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में दोनों ही टीमें समय-समय पर जीत की दावेदार नजर आ रही थीं, लेकिन आखिर में बाजी धोनी की टीम ने मारी। चेन्नई के लिए इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज ने अपनी जोरदार फॉर्म को इस मैच में भी जारी रखा और फिफ्टी जड़ी। उन्हें इस शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से भी नवाजा गया। उन्होंने इस मामले में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर CSK के फाइनल में पहुंचने पर वायरल हुआ ड्वेन ब्रावो का ‘लुंगी डांस’, क्या आपने देखा?

ऋतुराज के नाम अब आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने इस मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल, पंजाब किंग्स केएल राहुल और मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड को पीछे छोड़ा है। इन सभी खिलाड़ियों ने अब तक संयुक्त रूप से सर्वाधिक तीन-तीन बार यह खिताब जीता था, लेकिन अब ऋतुराज सबसे आगे निकल गए हैं। ऋतुराज को इस लिस्ट में थोड़ा और आगे निकलने का मौका मिलेगा, क्योंकि टीम फाइनल में पहुंच गई है, जहां उनका सामना दूसरे क्वालीफायर की विजेता टीम से 15 अक्टूबर को होगा।

IPL 2021: एमएस धोनी का विनिंग शॉट देखकर कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, वायरल हुआ ट्वीट

ऋतुराज को इस मैच में अनुभवी सुरेश रैना की जगह खेल रहे रॉबिन उथप्पा का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने बल्ले से 44 गेंदों पर 63 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों ने फाफ डु प्लेसी के रूप में पहला विकेट पहले ही ओवर में गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए 77 गेंद में 110 रन की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी। गायकवाड़ ने 50 गेंदों पर 70 रनों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। गायकवाड़ का विकेट 149 के स्कोर पर गिरा। गायकवाड़ का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे धोनी ने आने के साथ आवेश खान की गेंद पर छक्का मारा। धोनी ने पारी के आखिरी ओवर में टॉम करन की गेंद पर लगातार तीन चौके बटोरते हुए चेन्नई को फाइनल का टिकट दिला दिया।





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.