IPL 2021: इस खिलाड़ी ने अकेले दम पर तोड़ा विराट कोहली का सपना, बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

0


आईपीएल 2021 में सोमवार को दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हराकर बाहर कर दिया। इस हार के साथ ही विराट का बैंगलोर को एक बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने का सपना भी टूट गया। विराट इस टूर्नामेंट के बाद आरसीबी टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इस मैच में बैंगलोर की हार की वजह केकेआर के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नरेन रहे, जिन्होंने गेंद और बल्ले से जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को दूसरे क्वालीफायर में जगह दिला दी। टीम का यहां सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जिसे पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

RCB vs KKR: बीच मैच में इस बात पर गर्म हुआ मामला, अंपायर से भिड़ गए विराट कोहली, देखें VIDEO

इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की, जहां नरेन ने उनके खिलाफ बॉलिंग में कहर बरपाते हुए अपने कोटे के चार ओवरों में मात्र 21 रन देकर चार विकेट झटके। यही वजह थी कि बैंगलोर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 138 रनों का सामान्य स्कोर ही बना सका।उन्होंने इसके बाद बैटिंग में कमाल दिखाते हुए 15 गेंदों पर 26 रन कूट डाले। अपनी इस पारी में उन्होंने पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए। इसके साथ ही नरेन पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल पारी की पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़े हैं। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

अधूरा रह गया बतौर कप्तान आरसीबी को चैंपियन बनाने का सपना, आंकड़ों के जरिए समझिए विराट कोहली की कप्तानी में कैसा रहा बैंगलोर का प्रदर्शन

नरेन ने कप्तान विराट सहित इन खिलाड़ियों को बनाया अपना शिकार

कोलकाता के खिलाफ इस मैच में देवदत्त पडीक्कल और विराट की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 5.1 ओवरों में 49 रन जोड़े। पहला विकेट पडीक्कल के रूप में गिरा, जिन्हें लॉकी फर्ग्यूसन ने आउट किया। इसके बाद नरेन का तूफान देखने को मिला, जहां बैंगलोर के बल्लेबाज उनके आगे बेबस नजर आए। उन्होंने 69 रनों के स्कोर पर श्रीकर भरत को वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद विराट को नरेन ने टीम के 88 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में बोल्ड आउट किया। यह सिलसिला यहीं नहीं थमा। उन्होंने बाद में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को भी आउट करते हुए बैंगलोर को ज्यादा स्कोर नहीं बनाने दिया। 





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.