सबा करीम ने बताया, विराट कोहली को T20 वर्ल्ड कप में किस नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए

0


भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईपीएल में ओपनिंग करने का काफी अनुभव हो गया है। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बतौर ओपनर अबतक 71 पारियों में 45.72 की औसत से 2652 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 18 अर्धशतक शामिल है। कोहली ने भले ही इंटरनेशनल लेवल पर ज्यादातर नंबर तीन पर बल्लेबाजी की हो, लेकिन आईपीएल में उन्होंने जब से आरसीबी के लिए ओपनिंग करना शुरू किया है, उनके प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। इस बीच, भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम का मानना है कि कोहली को आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए भी ओपनिंग करनी चाहिए। भारतीय कप्तान ने इस मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद इस बात के संकेत दिए थे कि वह भारत के लिए विश्व कप में ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

स्पोटर्सक्रीड़ा के मुताबिक, सबा करीम ने यूट्यूब चैनल खेल नीति पर कोहली के बतौर ओपनर खेलने की संभावनाओं पर बात की। उन्होंने कहा, ‘ आगामी टी20 वर्ल्ड कप में कोहली की भारत के लिए पारी की शुरुआत करने की प्रबल संभावना दिख रही है क्योंकि वह ओपनिंग करना पसंद कर रहे हैं। वह अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह इस चीज को लेकर क्लीयर हैं कि कौन से शॉट खेलने हैं और उसे किस तरह के जोखिम उठाने हैं, इसलिए यह सब इसे लागू करने के बारे में है।’

कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की शुरुआत से पहले सोशल मीडिया पर इस बात की घोषणा कि थी कि आगामी टी20 विश्व कप के बाद वह इस प्रारूप में कप्तानी करना छोड़ देंगे। हालांकि इस प्रारूप में वह बतौर बल्लेबाज खेलना जारी रखेंगे।

संबंधित खबरें





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.