विराट कोहली के साथ ग्लेन मैक्सवेल या एबी डीविलियर्स? गौतम गंभीर ने बताया 2022 में किसे RCB करेगा रिटेन

0


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में दो नई टीमें जुड़ेंगी और साथ ही मेगा ऑक्शन होगा। आईपीएल के 13 साल के इतिहास में मौजूदा आठ टीमों में से तीन टीमें ऐसी हैं, जिन्होंने अभी तक खिताब नहीं जीता है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) भी इस लिस्ट में शामिल है। 2009 और 2016 में आरसीबी खिताब के करीब पहुंचा, लेकिन उप-विजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा। 2020 और 2021 में आरसीबी ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया लेकिन फाइनल तक नहीं पहुंच सका। 2021 आईपीएल में एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ आईपीएल 2021 में आरसीबी का सफर भी खत्म हो गया। आईपीएल 2022 में आरसीबी को किन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए इसको लेकर गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी है। विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल में से यह फ्रेंचाइजी टीम किन तीन खिलाड़ियों को रिटेन करे, इसको लेकर गंभीर ने अपनी बात रखी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो ‘हां या ना’ पर गंभीर से पूछा गया कि क्या विराट, मैक्सवेल और चहल को आरसीबी को रिटेन करना चाहिए, इस पर उन्होंने जवाब में लिखा, ‘हां, लेकिन मैं इसमें हर्षल पटेल का नाम भी जोड़ना चाहूंगा। हर्षल या चहल में से देखना होगा कि फ्रेंचाइजी किसे रिपेन करना चाहेगी।’ गंभीर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आरसीबी मैक्सवेल को रिटेन करेगा, क्योंकि वह फ्यूचर हैं और एबीडी फ्यूचर नहीं हैं।’ एबीडी ने इस सीजन में 15 मैचों में 313 रन बनाए, जबकि मैक्सवेल ने इतने ही मैचों में 513 रन ठोके।

एबीडी 37 साल के हैं, जबकि मैक्सवेल अभी 33 साल के हैं। मैक्सवेल ने बैट से तो ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया ही, साथ ही गेंदबाजी से भी टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में योगदान दिया। विराट ने आईपीएल 2021 सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत से पहले ही घोषणा कर दी थी कि कप्तान के तौर पर यह उनका आखिरी आईपीएल है। अब देखना होगा कि आरसीबी अगले सीजन में किन-किन खिलाड़ियों को खरीदता है और किसे टीम का अगला कप्तान बनाता है।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.