रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या की बॉलिंग पर दिया बड़ा अपडेट, बताया कब शुरू करेंगे

0


भारतीय चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा को भरोसा था कि हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में बॉलिंग करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई है कि यह ऑलराउंडर टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अगले सप्ताह बॉलिंग करना शुरू कर देगा। पांड्या ने आईपीएल के यूएई चरण में पांच मैच खेले, जिनमें उन्हें खास सफलता नहीं मिली। चयनसमिति के अध्यक्ष की सार्वजनिक घोषणा के बाद लग रहा था कि वे बॉलिंग करेंगे, लेकिन उन्होंने इस बीच एक भी ओवर नहीं किया।

रोहित ने आईपीएल में मुंबई के आखिरी मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस से कहा, ‘जहां तक हार्दिक की बॉलिंग का सवाल है तो फिजियो और ट्रेनर उसकी गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं। उसने अभी तक एक भी गेंद नहीं की है। हम एक बार में एक मैच को ध्यान में रखकर उसकी फिटनेस का आंकलन करना चाहते थे।’ उन्होंने कहा, ‘उसमें रोज सुधार हो रहा है। हो सकता है कि अगले सप्ताह तक वह बॉलिंग करने लग जाए। केवल डॉक्टर और फिजियो इसके बारे में बता सकते हैं।’

IPL 2021 RCB vs DC: केएस भरत ने बताया, आखिरी तीन बॉलो में ग्लेन मैक्सवेल ने उनसे क्या कहा

आईपीएल 2021 के यूएई फेज में पांड्या ने बल्लेबाजी में भी निराश किया और केवल 127 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 14.11 और स्ट्राइक रेट 113.39 रहा। रोहित ने कहा, ‘जहां तक उसकी बल्लेबाजी का सवाल है, वह थोड़ा निराश होगा, लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी है। वह इससे पहले भी मुश्किल परिस्थितियां से बाहर निकला है।’ उन्होंने कहा, ‘वह अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं होगा, लेकिन टीम को उसकी क्षमताओं पर भरोसा है। मुझे खुद उसकी क्षमताओं पर पूरा विश्वास है।’ रोहित मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ियों की फॉर्म से चिंतित नहीं हैं, क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप अलग तरह का टूर्नामेंट होगा, जहां कोई खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान भी लय में लौट सकता है।

IPL 2021 का सफर खत्म होने के बाद अब यहां जुटेंगे रोहित शर्मा-केएल राहुल जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी

उन्होंने कहा, ‘आईपीएल में क्या हुआ और टी-20 वर्ल्ड कप में क्या होने जा रहा है, मैं इस पर बहुत अधिक ध्यान नहीं देना चाहता। टी-20 वर्ल्ड कप अलग तरह का टूर्नामेंट हैं और फ्रेंचाइजी क्रिकेट उससे अलग है। इसलिए आप इन पहलुओं पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दे सकते। फॉर्म मायने रखती है, लेकिन दोनों जगह टीमें अलग हैं। इसलिए आप इस पर बहुत अधिक गौर नहीं कर सकते।’ रोहित के अलावा मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं।
 



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.