जीत की पटरी पर लौटी मुंबई, पोलार्ड, सौरभ और हार्दिक के दम पर पंजाब को 6 विकेट से पीटा

0


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में मंगलवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने जीत की पटरी पर वापस लौटते हुए 42वें मैच में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 6 विकेट पर 135 रनों पर रोक दिया और फिर चार विकेट खोकर 19 ओवर में मैच जीत लिया। मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने 37 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 45 रनों की पारी खेली। उनके अलावा क्विंटन डीकॉक ने 27 रन बनाए। 

अंत के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 40 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए न सिर्फ अपने फॉर्म में वापसी करने का संकेत दिया बल्कि अहम मैच में मुंबई को महत्वपूर्ण 2 अंक दिला दिए। हार्दिक ने कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर सिर्फ 23 गेंदों में ही 45 रनों की मैच विनिंग साझेदारी कर मुंबई को छह विकेट से जीत दिला दी। पोलार्ड ने सात गेंदों पर नाबाद 15 रन बनाए, जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। पंजाब के लिए रवि बिश्ननोई ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 25 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया। उनके अलावा मोहम्मद शमी और नेथन एलिस ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, मुंबई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों का लगाम लगाए रखा और  उसे छह विकेट पर 135 रनों पर थाम दिया। पंजाब के लिए एडेन मारक्रम ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। इसमें उन्होंने 29 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा दीपक हुडडा ने 28, हरप्रीत बराड़ ने नाबाद 14, कप्तान केएल राहुल ने 21 और मंदीप सिंह ने 15 रन बनाए। मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में आठ रन देकर दो विकेट चकटकाए। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिला। वहीं, क्रुणाल पांडया और राहुल चाहर ने एक-एक सफलता हासिल की। 

इस जीत के बाद मुंबई की टीम के 11 मैचों से 10 अंक हो गए हैं और तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई की यह पांचवीं जीत है। वहीं, पंजाब को 11 मैचों में सातवीं हार मिली है। टीम आठ अंकों के साथ छठे नंबर पर है। चेन्नई सुपर किंग्स इस समय 16 अंकों के साथ टॉप पर है। दिल्ली कैपिटल्स भी 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। 

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.