किसको बनना चाहिए आईपीएल 201 का विनर, गौतम गंभीर ने लिया इस टीम का नाम

0


भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बताया कि वो चाहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का खिताब दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से कोई एक जीते। हालांकि उन्होंने कहा कि उनका दिल कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ है। गंभीर की अगुवाई में केकेआर ने साल 2012 और साल 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था। गंभीर ने कहा कि नया विजेता प्रतियोगिता के लिए बेहतर होगा। 

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के एक शो में कहा, ‘मैं चाहता हूं कि केकेआर जीते। मेरा दिल कहता है कि केकेआर को जीतना चाहिए लेकिन इसके साथ ही मुझे नया विजेता चाहिए और ये लीग के लिए बेहतर है। ये प्रतियोगिता औप हर किसी के लिए बेहतर है।’ आईपीएल 14 में जो चार टीमें प्लेऑफ में पहुंची है, उन टीमों में से केवल चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार और केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है। दिल्ली कैपिटल्स पिछले साल आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी। लेकिन उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करा पड़ा।

ECB एशेज सीरीज के लिए आज करेगा टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों बिना कमजोर है इंग्लैंड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो वो तीन बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है पर तीनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल 2021 में केकेआर की आगे बढ़ने की संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि क्योंकि वो वे शारजाह में खेल रहे हैं। वे अपना पहला प्लेऑफ मैच शारजाह में खेलेंगे और अगर वे आरसीबी को हराते हैं, तो वे अपना अगला मैच भी शारजाह में खेलेंगे और यह शायद उनके अटैक के अनुकूल होगा। उनके पास शाकिब, नारायण और वरुण चक्रवर्ती हैं और उनके पास जो भारतीय बैटिंग हैं वो उस पिच के अनुकूल है। अगर वो 150-160 रन तक पहुंच सकते हैं, तो उन्हें ेकी अगुवाई में वो  गेंदबाजी लाइनअप है जो इसका बचाव कर सकती है। 



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.