इशान किशन ने बताया, विराट कोहली के अलावा किन अन्य खिलाड़ियों की वजह से की फॉर्म में वापसी

0


पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इशान किशन और सूर्यकुमार यादव की जोरदार पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रनों से हरा दिया। हालांकि रोहित शर्मा की टीम इस जीत के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज इशान ने मात्र 32 गेंदों पर 84 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनकी यह पारी बेहद खास है, क्योंकि कुछ दिन पहले खराब प्रदर्शन की वजह से ही टीम मैनेजमेंट ने उन्हें कुछ मैचों से बाहर कर दिया था। तब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उससे बात करके उनकी हिम्मत बढ़ाई थी। हैदराबाद के खिलाफ अपनी इस जोरदार पारी पर किशन बेहद खुश हैं और उन्होंने अब विराट के अलावा उन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिन्हें उनकी फॉर्म में वापसी करने में मदद की थी।

IPL 2021 RCB vs DC: विराट कोहली ने बताया, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत क्यों है खास

उन्होंने बताया कि विराट ने उनसे कहा था कि उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज चुना गया है, इसलिए तैयार रहें। उन्होंने कहा, ‘इस टूर्नामेंट में आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होता है। सही मानसिकता में होना महत्वपूर्ण है और आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म के साथ मैदान पर उतरने की जरूरत है।’ इशान ने फॉर्म में वापसी के लिए सिर्फ विराट ही नहीं, बल्कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी क्रेडिट दिया। उन्होंने कहा, ‘विराट भाई से मेरी अच्छी बात हुई थी। जसप्रीत भाई, रोहित भाई और हार्दिक भाई ने भी काफी मदद की।’

IPL 2021 RCB vs DC: श्रीकर भरत ने आखिरी बॉल पर सिक्स जड़कर आरसीबी को दिलाई जीत, विराट कोहली ने ऐसे मनाया जश्न- VIDEO

हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में किशन ने मात्र 16 गेंदों पर फिफ्टी जड़कर मुंबई की तरफ से सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड भी बना दिया। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और 4 छक्के लगाए। इशान ने पहले ओवर में मोहम्मद नबी पर छक्का जड़ने के बाद अगले ओवर में सिद्धार्थ कौल पर लगातार चार चौके मारे। इशान ने जेसन होल्डर पर छक्के के साथ चौथे ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने ओवर की आखिरी दो गेंद पर दो और चौके जड़े और सिर्फ 16 गेंद में फिफ्टी पूरी कर ली, जो आईपीएल 2021 का सबसे तेज फिफ्टी है। इशान आईपीएल पारी के पहले चार ओवर में फिफ्टी जड़ने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल दो बार यह कारनामा कर चुके हैं।

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.